रायपुर : अटल विकास यात्रा में 22 सितम्बर को प्रधानमंत्री आएंगे छत्तीसगढ़ : यात्रा पांच सितम्बर से पांच अक्टूबर तक चलेगी

0
319

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राज्य सरकार की अटल विकास यात्रा में शामिल होने के लिए 22 सितम्बर को छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में आएंगे। डॉ. सिंह ने बताया कि पांच सितम्बर को डोंगरगढ़ स्थित छत्तीसगढ़ की आराध्य देवी मां बम्लेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ इस यात्रा की शुरूआत होगी। राज्यसभा सांसद श्री अमित शाह इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी ना सिर्फ छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता थे, बल्कि वे छत्तीसगढ़ के विकास की कल्पना और प्रेरणा के स्त्रोत भी थे। उनका 16 अगस्त को देहावसान हो गया। अटल जी को श्रद्धापूर्वक याद करने के लिए हमने प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के दूसरे चरण का नामकरण ‘अटल विकास यात्रा’ के नाम से किया है।
उल्लेखनीय है कि इस बार प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के पहले चरण की शुरूआत 12 मई को केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह द्वारा दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की गई थी। पहले चरण की यात्रा का समापन कार्यक्रम 14 जून को भिलाई नगर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। मुख्यमंत्री ने बताया कि पहले चरण में 12 मई से 14 जून के बीच 55 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग पांच हजार किलोमीटर की यात्रा हुई। अब विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर से पांच अक्टूबर तक चलेगा। यह यात्रा लगभग छह हजार किलोमीटर की होगी ऐसा अनुमान है। प्रथम चरण की यात्रा की तरह दूसरे चरण में भी करोड़ों रूपयों के विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया जाएगा। तेन्दूपत्ता संग्राहकों को लगभग 745 करोड़ रूपए का बोनस भी दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.