एक्ट्रेस नीलम कोठारी की लव लाइफ रही है काफी दिलचस्प, गोविंदा से सगाई के बाद इस अभिनेता संग बसाई अपनी दुनिया ..

    0
    345

    कहते हैं आशिकों की आशिकी

    छिपाए नहीं छिपती है. भले ही वह बॉलीवुड जगत से जुड़े अभिनेता या अभिनेत्री ही क्यों न हो. उन्ही में से बात अगर एक्ट्रेस नीलम कोठारी की करें तो उन्हें हम अभी तक बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर उनकी बेहतरीन अदागिरी के तौर पर देखते आए हैं. नीलम कोठारी ने समीर सोनी संग शादी के सात फेरे लिए हैं. दोनों बॉलीवुड जगत के लव-बर्ड्स माने जाते हैं. इनका अफेयर सालों तक दुनिया की नज़र से छिपा रहा था. 90 दशक की इस एक्ट्रेस ने 24 जनवरी 2011 को एक्टर समीर सोनी से शादी की थी. आज भी हर कोई इनकी लव स्टोरी जानना चाहता है. बता दें कि इनका सीक्रेट अफेयर काफी दिलचस्प रहा है.

    चलिए जानते हैं आखिर कैसे इन दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और कैसे दोनों शादी के बंधन में बंधे.

    नीलम का शुरुआती दौर

    दरअसल, नीलम कोठारी का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था. वह एक बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती थीं. बाद में उन्होंने बैंकॉ़क शिफ्ट कर लिया था. वहीँ बात अगर उनके पति समीर की करें तो समीर सोनी का जन्म 29 सितंबर 1968 में लंदन में हुआ था. समीर टीवी जगत के मशहूर चेहरों में से एक हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत सीरियल ‘समंदर’ से की थी. यह साल 1995 में आया सीरियल था जिसमे वह नेवल ऑफिसर के रूप में नज़र आए थे. वहीँ नीलम ने 1984 में आई फिल्म ‘जवानी’ से बॉलीवुड जगत में कदम रखा था. हालाँकि यह फिल्म फ्लॉप रही लेकिन इसमें नीलम की एक्टिंग को खूब सराहा गया था.

    दोनों एक्टर्स थे तलाकशुदा

    आप में से बहुत कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि नीलम और समीर ने दूसरी शादी की है. नसमीर ने नीलम से पहले राजलक्ष्मी खानविलकर से साल 1996 में शादी की थी. ;लेकिन यह शादी ज्यादा देर तक नहीं चली और महज छह महीने बाद ही दोनों अलग हो गए. वहीँ नीलम की पहली शादी साल 2000 में बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी जोकि यूके के मशहूर व्यपारी थे. शादी के बाद दोनों दुबई में रहते थे. लेकिन कुछ ही महीनों बाद नीलम दुबई से भारत वापिस लौट गई. उनका कहना था कि एक दिन उन्हें उनका ‘मिस्टर परफेक्ट’ जरुर मिल जाएगा. उनका कहना था कि, “मैं पस्त में नहीं जीती और आने वाले फ्यूचर पर भरोसा करती हूँ. आप सब भले ही मुझे रोमांटिक कह लो लेकिन मैं जानती हूँ मेरे मिस्टर परफेक्ट एक दिन मुझे जरुर मिलेगा. मैं बस सही इंसान और समय का इंतज़ार करूंगी.”

    एकता कपूर ने करवाई थी मुलाकात

    नीलम की बातें सच ही निकली. तभी उन्हें पहली नज़र में ही समीर से प्यार हो गया था. दोनों की मुलाकात एकता कपूर के कारण हुई थी. उन दिनों नीलम एकता कपूर का प्ले देखने अपनी एक दोस्त के साथ पहुंची थी जिसके बाद एकता ने उन्हें समीर से मिलवाया था. समीर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जब एकता ने उन्हें नीलम ससे मिलवाया तो नीलम ने उन्हें क्यूट बोला था. लेकिन शर्मीला स्वभाव होने के कारण वह वहां केवल ‘हाय’ बोल कर निकल लिए थे. लेकिन एक साल बाद दोबारा से उनकी मुलाकात हुई और दोनों ने दिल की बात एक दूसरे से कह दी. दोनों की कॉल पर बातचीत शुरू ही थी और फिर यह बातें मुलाकातों में बदल गई.

    डेटिंग के दौरान दोनों का 10 बार ब्रेकअप भी हुआ लेकिन हमेशा दोनों ने एक दूसरे को समझ कर रिश्ते को नया मौका दिया.

    गोविंदा से भी रहा है रिलेशन

    नीलम कोठारी और गोविंदा का नाम काफी सालों तक एकसाथ जोड़ा जाता रहा है. दोनों ने लगभग 10 फिल्मों में साथ काम किया था जिनमे से छह फिल्में हित रही थी. कहा जाता है कि दोनों जल्द शादी करने वाले थे और गोविंदा की माँ सुनीता उन्हें बहु के रूप में भी स्वीकार कर चुकी थी लेकिन दोनों का बाद में ब्रेकअप हो गया था. कहा जाता है कि दोनों ने सगाई तक कर ली थी. बहरहाल नीलम की जिंदगी में समीर का आना लिखा था. शायद यही वजह थी जो गोविंदा के साथ उनका रिश्ता अधुरा रह गया. बता दें कि समीर ‘बिग बॉस’ का हिस्सा बने थे घर से बाहर आते ही दोनों ने शादी का फैसला ले लिया था और दो महीने अंदर ही आख़िरकार 24 जनवरी 2011 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. अब उनकी एक बेटी है जिसे उन्होंने गोद लिया हुआ है. इस बेटी का नाम दोनों ने आहाना रखा है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.