अपने प्यार को पाने के लिए 5 साल तक शाहरुख़ ने हिंदू होने का किया था दिखावा, कुछ ऐसे हुई थी ये शादी

    0
    1416

    बाॅलीवुड की बेहतरीन जोड़ियो में

    एक जोड़ी शाहरुख खान और गौरी खान की है. इनके प्यार के किस्से इतने दिलचस्प है कि किसी को भी इनकी लव स्टोरी से प्यार हो जाए. दरअसल बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की लव लाइफ गौरी खान ने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया है. इस खास मौके पर गौरी परिवार के साथ दुबई में थी जहां उन्होंने अपने इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया. गौरतलब है पति शाहरुख खान की तरह गौरी खान ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. गौरी की अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है. जो काफी फेमस है.

    जाहिर सी बात है फैंस को

    शाहरुख और गौरी की जोड़ी बेहद पसंद आती हैं. यूं कहे की बॉलीवुड में शाहरुख खान और गौरी खान का नाम सबसे प्यारे कपल में लिया जाता है. गौरी के जन्मदिन पर हम आपको इस कपल के बारे में एक अनसुना किस्सा शेयर कर रहे हैं जो बहुत ही कम लोग जानते हैं. चलिए आपको बताते हैं

    बता दें ये कपल एक दूसरे को

    स्कूल टाइम से जानते थे. इतना ही नहीं शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक भी किया था. जी हां ताकि गौरी के परिवार वालें शादी के लिए हां कर दे. शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से मुंबई तक का सफर तय किया था. दरअसल, शाहरुख खान के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. एक तरफ जहां शाहरुख खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुख रखते है तो वहीं गौरी पंजाबी फैमिली से हैं. गौरी का पूरा नाम है गौरी छिब्बर है.

    जब शाहरुख के साथ शादी हुई तो

    उसके बाद उन्होंने छिब्बर सरनेम हटा कर खान कर लिया था. इस कपल ने 25 अक्टूबर 1991 में शादी रचाई थी. शादी के बाद भी शाहरुख ने गौरी से झूठ बोला था. एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख ने अपने हनीमून से जुड़ा एक सीक्रेट शेयर किया था. शाहरुख ने बताया था- “मैंने गौरी से कहा था कि हनीमून के लिए हम पेरिस जाएंगे लेकिन मेरे पास फ्लाइट के पैसे तक नहीं थे. मैं गरीब था. लेकिन फिर मेरी फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन की शूटिंग दार्जलिंग में होनी थी मैंने सोचा ये अच्छा मौका है. फिर मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जलिंग ले गया.”

    हालाँकि शुरूआती दिनों में

    शाहरुख और गौरी किराए के मकान में रहे थे. बॉलीवुड में आज शाहरुख जिस मुकाम पर है वहां तक आने के लिए उन्होंने तीन तीन शिफ्ट में काम किया है.28 साल के फिल्मी करियर में शाहरुख खान ने 30 से ज्यादा सुपर हिट फिल्में दी. .शाहरुख अगर आज बॉलीवुड के किंग है तो वाइफ गौरी को क्वीन का दर्जा मिला हुआ है. शाहरुख और गौरी की शादी को 27 साल बीत चुके है. मुंबई के ब्रांन्द्रा इलाके में एक आलीशान बंगले में गौरी के साथ रहते हैं. बंग्ले का नाम ‘जन्नत’ है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.