सैफ अली खान की यह बहन है 2700 करोड़ की मालकिन, 44 साल की उम्र में भी नहीं की है शादी

    0
    2710

    पटौदी खानदान हमेशा से ही सुर्खियों में रहता हैं

    शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान, करीना कपूर, सोहा अली खान और सारा जैसे सितारों से भरे इस परिवार की एक और शख्सियत है सबा अली खान। जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। सबा, सोहा से बड़ी और सैफ से छोटी बहन है और वे फिल्मों और लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। लाइमलाइट से दूर रहने वाली सबा एक ज्वेलरी डिजाइनर और बिज़नस वुमन है। रिपोर्ट्स की मानें तो सबा अली खान अकेले ही 27 सौ करोड़ की संपत्ति की मालकिन है।

    44 साल की अनमैरिड सबा है ज्वेलरी डिज़ाइनर

    View this post on Instagram

    Three’s company ! @khemster2 #sabaalikhan

    A post shared by Soha (@sakpataudi) on

    सबा स्वभाव से

    थोड़ी रिजर्व हैं और सिर्फ फैमिली फंक्‍शन में ही नज़र आती हैं। इसके अलावा सबा कम ही दिखाई देती हैं। 44 साल की सबा ने अभी तक शादी नहीं की है। सबा ज्वैलरी डिजाइनर हैं और खुद का बिजनेस करती हैं। उन्होंने कुछ वक्त पहले एक डायमंड चेन भी शुरू की है। यहां तक कि सैफ ने भी करीना के बर्थडे पर उनके लिए एक खूबसूरत का डायमंड सेट डिजाइन करने के लिए सबा को कहा था। बताया जाता है कि सबा करीना कपूर के काफी करीब है और वह उनके लिए ज्वेलरी भी डिजाइन कर चुकी हैं। उन्हें अक्सर करीना के साथ वक्त बिताते हुए देखा जाता है।

    औकाफ-ए-शाही की मुखिया है सबा अली खान

    औकाफ-ए-शाही नाम की एक संस्था है। सबा इस संस्था की मुखिया हैं। इस वजह से वह पटौदी खानदान की सभी सम्पतियों का पूरा हिसाब रखती हैं। आपको बता दे कि भारत सरकार और भोपाल रियासत के उस समय के नवाब हमीदुल्लाह खान के बीच एक एग्रीमेंट हुआ था जिसमें साफ-साफ लिखा है कि औकाफ-ए-शाही नवाब परिवार द्वारा बनाई गई एक स्वतंत्र संस्था है, जिस पर बोर्ड का कोई अधिकार नहीं होगा। पटौदी खानदान की तरफ से सबा अली खान इस संस्था की मुखिया हैं। इस वजह से अपनी व्यस्तता के चलते सबा कम ही कहीं दिखाई देती हैं।

    अपने काम से खुश है सबा मां से लेती है प्रेरणा

    हमेशा कैमरों के पीछे छिपी रहने वाली सबा ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा। क्योंकि वो बहुत शर्मीली हैं। एक इंटरव्यू में सबा ने कहा था कि उन्होंने कभी एक्टिंग में आने के बारे में नहीं सोचा। उन्हें खुशी है कि वे जो काम कर रही हैं। उसमें उनका काफी नाम है। वही अपनी ज्वेलरी डिजाइनिंग के बारे में सबा ने कहा था कि उन्हें ज्वेलरी डिजाइनिंग की प्रेरणा उनकी मां से ही मिलती है।

    सबा के मुताबिक उनकी मां खुद को बहुत अच्छी तरीके से मेंटेन करती हैं और स्टाइलिश रहती हैं। शर्मिला टैगोर की यही बात उन्हे ज्वेलरी डिजाइनिंग की ओर इंस्पायर करती हैं। शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके बच्चों में सैफ अली खान बचपन से बहुत शरारती रहे हैं वहीं सोहा पढ़ाई में बहुत अच्छी थी। सबा अली खान बचपन से ही क्रिएटिव थी और अब परिवार का पूरा बिजनेस सबा ही संभालती हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.